Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

बेटी ने लिवर डोनेट कर बचाई पिता की जान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के तिल्दा के रहने वाले अनिल कुमार यादव की बेटी ने अपना लिवर डोनेट कर पिता की जान बचाई है। वहीं लिवर ट्रांसप्लांट के बाद ऑप...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के तिल्दा के रहने वाले अनिल कुमार यादव की बेटी ने अपना लिवर डोनेट कर पिता की जान बचाई है। वहीं लिवर ट्रांसप्लांट के बाद ऑपरेशन थिएटर में अनिल पुराने गानों पर डांस करते नजर आए। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

दरअसल, लीवर सिरोसिस जैसी गंभीर बीमारी से जूझते हुए अनिल की हालत बेहद नाजुक हो गई थी। पेट में पानी भरना, पीलिया, खून की उल्टियां और कमजोरी के कारण उनकी जिंदगी हर पल मौत के करीब जा रही थी।

पहले तो अनिल को लेकर कई बड़े डॉक्टरों ने जवाब दे दिया था। इसके बाद श्री नारायणा हॉस्पिटल रायपुर में इलाज शुरू हुआ। इस दौरान लीवर की हालत इतनी खराब थी कि उसके सहारे वो केवल छह महीने ही जिंदा रह पाते।


बेटी ने दिया लिवर का हिस्सा

अनिल को बचाने का एकमात्र इलाज लिवर ट्रांसप्लांट था और ऐसे नाजुक समय में उनकी बेटी वंदना ने जो कदम उठाया जो वह मिसाल बन गया। अपने पिता की जान बचाने के लिए वंदना ने अपने लिवर का एक हिस्सा दान करने का फैसला लिया।

श्री नारायणा हॉस्पिटल में 6 अक्टूबर को करीब 12 घंटे तक यह सर्जरी चली। डॉ. हितेश दुबे के नेतृत्व में हैदराबाद के सर्जन डॉ. सचिन वी. डागा और उनकी टीम ने इस सर्जरी को पूरा किया। सफलतापूर्वक लिवर ट्रांसप्लांट के बाद ऑपरेशन थिएटर में पेशेंट अनिल ने ओल्ड सॉन्ग पर डांस भी किया। जानकारी के मुताबिक अब वे पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा रहा है।

No comments