Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

बरमकेला में निकाली गई नशा मुक्त भारत अभियान जागरूकता रैली

सारंगढ़ बिलाईगढ़।  जनपद पंचायत बरमकेला के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रज्ञा यादव के नेतृत्व में नशा मुक्त भारत अभियान की रैली बरमकेला में निका...


सारंगढ़ बिलाईगढ़।  जनपद पंचायत बरमकेला के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रज्ञा यादव के नेतृत्व में नशा मुक्त भारत अभियान की रैली बरमकेला में निकाली गई। इसमें विकसित भारत का मंत्र, भारत हो नशे से स्वतंत्र, का नारा लगाते हुए जनपद पंचायत से शुभारंभ कर इंदिरा चौक, अटल चौक, बस स्टेशन से होते हुए पुनः जनपद पंचायत तक जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। एन आर.एल.एम यूनिट बरमकेला के सभी महिलाएं इस रैली मे शामिल हुए। रैली निकाल कर नशा मुक्ति हेतु नागरिकों को जागरूक किया गया। 02 अक्टूबर से 08 अक्टूबर 2024 तक मद्य निषेध सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस सप्ताह का मुख्य उद्देश्य समाज में बढ़ती हुई मद्यपान और नशीली दावों के दुष्परिणामों के प्रति युवाओं विद्यार्थियों आम जन को जागरूक करना है। साथ ही जनपद पंचायत के सभा कक्ष में मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा सभी महिलाओं को नशा मुक्त जीवन शैली अपनाने और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने नशा मुक्त भारत अभियान में योगदान देने की शपथ दिलाई। इस रैली में जनपद और एनआरएलएम टीम के समस्त कर्मी उपस्थित थे।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रज्ञा यादव ने कहा कि आज नशा मुक्ति अभियान के अंतर्गत महिलाओं के द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया गया, वे अपने ग्राम पंचायत में जाकर इस तरह से रैली के माध्यम से नशा मुक्ति अभियान का संचालन करें। सभी लोगों को नशे के दुष्परिणामों को सभी जानते हैं इसके बावजूद भी कुछ लोग उसे छोड़ नहीं पाते हैं तो हमारा यही सबसे अनुरोध रहेगा कि इसके दुष्परिणामों को समझते हुए सभी लोग धीरे-धीरे जो भी नशे के गिरफ्त में है वे इससे दूर होने का प्रयास करें और अपने परिवार के लिए भी और एक समाज के लिए भी एक सकारात्मक माहौल निर्माण करने में अपनी भूमिका निभाएं।


No comments