Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

रूपकुमारी चौधरी के मुख्य आतिथ्य में 'स्वच्छ भारत दिवस' कार्यक्रम संपन्न

महासमुंद। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती के अवसर पर आज 2 अक्टूबर को जनपद पंचायत बसना के ग्राम पंचायत बड़ेढाबा में 'स्वच्छ भारत दिवस&...

महासमुंद। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती के अवसर पर आज 2 अक्टूबर को जनपद पंचायत बसना के ग्राम पंचायत बड़ेढाबा में 'स्वच्छ भारत दिवस' कार्यक्रम का आयोजन महासमुंद लोकसभा सांसद रूपकुमारी चौधरी के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस अवसर पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के महत्व पर जोर देते हुए विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गईं। कार्यक्रम की शुरुआत में सांसद रूपकुमारी चौधरी ने स्वच्छता अभियान में उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

जिसमें उपस्थित जनसमुदाय ने अपने गांव और परिवेश को स्वच्छ रखने का संकल्प लिया। इस अवसर पर उन्होनें कहा कि स्वच्छ भारत, सुंदर भारत के लिए स्वच्छता को नियमित दिनचर्या और अपने आदत में लाना जरुरी है। उन्होनें स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम समाज में जागरूकता फैलाने में सहायक होते हैं और इससे ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता की दिशा में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है।

उन्होंने सभी ग्रामवासियों को नियमित स्वच्छता बनाए रखने की अपील की। इसके पश्चात, स्वच्छता कार्य में योगदान देने वाले स्वच्छाग्राही समूह और सदस्यों को सम्मानित करते हुए डिग्निटी कार्ड का वितरण किया गया, जो उनकी सेवा और योगदान का प्रतीक है।

स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्राम पंचायतों और स्व सहायता समूहों को भी प्रशस्ति पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया। यह सम्मान उन्हें उनके निरंतर प्रयासों और स्वच्छता के प्रति उनकी निष्ठा के लिए प्रदान किया गया, जिससे अन्य पंचायतों और समूहों को भी प्रेरणा मिलेगी।

No comments