Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

निगम की सामान्य सभा में बीजेपी पार्षदों का हंगामा, 6 पार्षद निलंबित

रायपुर। रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा सुबह 11 बजे से नगर निगम मुख्यालय भवन महात्मा गांधी सदन में शुरू हुई। इसके साथ ही भाजपा पार्षदों ने जम...

रायपुर। रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा सुबह 11 बजे से नगर निगम मुख्यालय भवन महात्मा गांधी सदन में शुरू हुई। इसके साथ ही भाजपा पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। मेयर रायपुर की जनता से माफी मांगे और महापौर का फर्जी मेट्रो एमओयू का बोर्ड लेकर भाजपा पार्षद आसंदी के सामने आकर नारेबाजी करने लगे।

बीजेपी पार्षद सभापति के डायस पर चढ़कर लाइट मेट्रो को लेकर जवाब मांग रहे थे। भाजपा पार्षदों का कहना था कि पहले मास्को में किए एमओयू को लेकर मेयर जवाब दें, उसके बाद ही सामान्य सभा की कार्यवाही आगे बढ़ेगी।

सभापति प्रमोद दुबे ने सामान्य सभा के दौरान बार-बार डायस पर चढ़ने और सदन की कार्यवाही नहीं होने देने पर मृत्युंजय दुबे समेत 6 से ज्यादा भाजपा पार्षदों को 10 मिनट के लिए निलंबित कर किया गया।

भाजपा पार्षद मृत्युंजय दुबे ने और लाइट मेट्रो को लेकर सवाल लगाया था। उस सवाल को हटा दिया गया था, जिससे नाराज भाजपा पार्षद दल के पार्षद नारेबाजी कर रहे हैं। मेयर एजाज ढेबर जवाब दो और मेयर रायपुर की जनता से माफी मांगो के नारेबाजी की गई।


रोड स्वीपिंग पर लंबी चर्चा

सामान्य सभा में शहर के सड़कों की सफाई का दायरा बढ़ाने को लेकर प्रस्ताव लाया जा रहा है। नगर निगम ने साढ़े तीन साल पहले ग्लोबल गूज कंपनी को शहर की 85 किमी सड़क की सफाई का ठेका दिया है। 47 करोड़ में चार साल तक कंपनी को सड़कों की सफाई करनी है। अभी चार मशीनों से सड़कों की सफाई हो रही है।

नरैया तालाब पर फिर खर्च की तैयारी

सामान्य सभा में करीब साढ़े 9 करोड़ रुपए के नरैया तालाब सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव भी प्रशासकीय स्वीकृति के लिए लाया जा रहा है। इस तालाब में सौंदर्यीकरण को लेकर पिछले दो दशक में काफी खर्च हो चुके हैं। सामने और पीछे के तालाब की स्थिति दयनीय है।

No comments