Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में प्रगति लाने दिए निर्देश

कोण्डागांव। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए विभिन्न ल...


कोण्डागांव। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए विभिन्न लंबित प्रकरणों के निराकरण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम के तहत चलाई जा रही संपूर्णता अभियान में सभी संबंधित विभाग प्राथमिकता के साथ निर्धारित इंडिकेटर पर कार्य करते हुए योजनाओं का शत-प्रतिशत सेचुरेशन सुनिश्चित करें। उन्होंने जिले में अब तक बन चुके आयुष्मान कार्ड की जानकारी लेते हुए कहा कि कार्य में प्रगति लाते हुए नागरिकों का शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाएं।

कलेक्टर दुदावत ने सुबह समय-सीमा की बैठक में कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जिले के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में डायलिसिस की आवश्यकता वालेे मरीजों का प्रधानमंत्री जीवन धारा कार्यक्रम के तहत शीघ्र डायलिसिस शुरू करें। साथ ही उन्होंने जिले के सभी टीबी मरीजों के लिए निक्षय मित्रों का चिन्हांकन कर निक्षय पोषण उपलब्ध कराने, एएनसी रजिस्ट्रेशन में प्रगति लाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में ई-संजीवनी के तहत टेली कंसल्टेशन की जानकारी ली और इसके संचालन की आवश्यक व्यवस्था करने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी जनपद सीईओ को आवास पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवास योजना के तहत जितने भी नये आवास स्वीकृत हुए हैं, उन्हें जल्द से जल्द शुरू कराएं। जिले में लंबित विभिन्न राजस्व प्रकरणों की जानकारी लेते हुए कहा कि प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाएं। उन्होंने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को निर्देशित किया कि न्यायालयों में निराकृत प्रकरणों का रेट 92 प्रतिशत होना चाहिए। कलेक्टर स्वच्छ भारत मिशन के तहत शेड निर्माण की जनपद वार समीक्षा की। उन्होंने सभी जनपद सीईओ को निर्देशित किया कि शेड निर्माण पूर्ण हो चुके गांवों में जहां रिक्शा पहुंच गए हैं, वहां कचरा संग्रहण शीघ्र शुरू करवाएं। साथ ही सभी सीईओ को अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने और नींव स्तर के कार्यों का निरीक्षण संबंधित ग्राम पंचायत के सचिव को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत ग्राम चनाभर्री में जल प्रदाय शुरू करने के लिए क्रेडा के अधिकारियों को सोलर पंप हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। बैठक में मुख्यमंत्री जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों पर कार्यवाही की स्थिति सहित सके अलावा महतारी वंदन योजना, लखपति दीदी, वन अधिकार पत्र सहित विभिन्न शासकीय योजनाओं के कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई।

No comments