Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

फ़ोटो प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन और विकसित भारत की झलक

कोंडागांव । कलेक्ट्रेट परिसर में जनसंपर्क विभाग द्वारा विकसित भारत के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना थीम पर आधारित एक भव्य फोटो प...


कोंडागांव । कलेक्ट्रेट परिसर में जनसंपर्क विभाग द्वारा विकसित भारत के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संकल्पना थीम पर आधारित एक भव्य फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इस प्रदर्शनी का उद्देश्य प्रधानमंत्री मोदी के जीवन के विभिन्न पहलुओं और उनके नेतृत्व में भारत की प्रगति को जनमानस तक पहुंचाना था। प्रदर्शनी में देश के प्रति प्रधानमंत्री मोदी के योगदान और कर्तव्यनिष्ठा की गाथा को चित्रों के माध्यम से प्रस्तुत किया गया। जिसे देखने के लिए स्कूली बच्चों से लेकर जिले के अधिकारियों और आम नागरिकों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।

प्रदर्शनी में नरेंद्र मोदी के जीवन की यात्रा को क्रमिक रूप से दर्शाया गया था। उनके बचपन की तस्वीरें जहां वे अपने परिवार और माता से मिले संस्कारों से प्रभावित हुए विशेष आकर्षण का केंद्र रहीं। श्देशभक्ति की शक्तिश् शीर्षक से एक खंड में मोदी जी के राष्ट्रप्रेम और उनकी प्रारंभिक शिक्षा से जुड़े क्षणों को दिखाया गया जो देश के युवा वर्ग के लिए प्रेरणास्रोत बने। इसी क्रम में श्किताबों के समंदर के गोताखोरश् शीर्षक से उनके अध्ययनशील व्यक्तित्व और ज्ञान के प्रति रुचि को रेखांकित किया गया।

फोटो प्रदर्शनी का प्रमुख आकर्षण नरेंद्र मोदी के राजनीतिक जीवन की विभिन्न झलकियों को प्रदर्शित करने वाला खंड था। श्पावरफुल सीएमश् शीर्षक से गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल की झलक दिखाई गई जहां उन्होंने विकास के नए मापदंड स्थापित किए। वीआईपी कल्चर को गुडबाय में उनके द्वारा वीआईपी संस्कृति को खत्म करने और आम नागरिकों से सीधे जुड़ने की कोशिशों को रेखांकित किया गया। इसके अलावा मोदी 3.0 में प्रधानमंत्री के तीसरे कार्यकाल में किए गए विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यों और नीतियों को प्रदर्शित किया गया जिसने भारत को विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि देने की झलक बाबासाहेब को सच्ची श्रद्धांजलि शीर्षक से प्रदर्शित की गई। इसमें बाबासाहेब की सपने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैसे साकार किया इसके बारे में दिखाया गया । आतंकवाद के खिलाफ उनकी सख्त नीतियों और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे कड़े फैसलों को आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब शीर्षक के अंतर्गत दिखाया गया।

प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश के विकास के लिए किए गए विभिन्न कार्यों की भी विस्तृत झलक प्रस्तुत की गई। जल शक्ति से जलक्रांति में जल संरक्षण और जल प्रबंधन की दिशा में किए गए उनके प्रयासों का प्रदर्शन किया गया। एक पेड़ माँ के नाम शीर्षक से प्रदर्शित खंड में मोदी द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए उठाए गए कदमों को रेखांकित किया गया। डिजिटल क्रांति की दिशा में उनके योगदान को डिजिटल हुई पहचान डिजिटल से भुगतान डिजिटल से जीवन आसान के अंतर्गत दिखाया गया जिसमें आधार डिजिटल भुगतान और डिजिटल इंडिया अभियान जैसी योजनाओं की जानकारी दी गई।

No comments