Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

मोदी 3.0 के 100 दिन: सरकार की उपलब्धियां गिनाने की तैयारी पूरी, मंत्रालय बताएंगे सफलता की कहानी

नई दिल्ली। मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने को हैं. इस मौके पर मंत्रालय द्वारा किए गए कार्यों को जनता के सामने रखने की प्लानिंग की जा रही...

नई दिल्ली। मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन पूरे होने को हैं. इस मौके पर मंत्रालय द्वारा किए गए कार्यों को जनता के सामने रखने की प्लानिंग की जा रही है. 9 जून को मंत्रियों के शपथ लेने के बाद से अब तक कितना काम हुआ है, ये जनता के सामने रखा जाएगा. 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन पर यह खुशी दोगुनी हो जाएगी.2024 के लोकसभा चुनावों से पहले पीएम ने देश से वादा किया था कि मोदी सरकार 3.0 के 100 दिन का खाका तैयार है. उन्होंने चुनावी नतीजे घोषित होने से पहले रोडमैप तैयार करने के लिए शीर्ष नौकरशाहों की बैठक भी बुलाई थी. 

एनडीए सरकार का फोकस इन मुद्दों पर

साल 2014 और 2019 में एनडीए सरकारों ने सितंबर के पहले हफ्ते में अपने 100 दिन पूरे होने का जश्न मनाया था. इस दौरान इस बात पर जोर दिया गया था कि सरकार की तरफ से उठाए कदम पार्टी के चुनावी वादों और संघ परिवार के मुख्य एजेंडे दोनों के लिए प्रतिबद्धता को दिखाते हैं. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में अपने दम पर बहुमत हासिल करने में विफल रहने के बाद बीजेपी का ध्यान  महिलाओं, किसानों, गरीबों और युवाओं से किए गए वादों को पूरा करने और शासन में निरंतरता दिखाने पर होगा.

इन मुद्दों पर विपक्ष कर रहा आलोचना

अपने पिछले दो कार्यकालों के उलट एनडीए सरकार को अपने कुछ फैसलों को वापस लेने के लिए विपक्ष की कड़ी आलोचना झेलनी पड़ रही है. इनमें सिविल सेवाओं में 45 डोमेन एक्सपर्ट्स की भर्ती के लिए विज्ञापन वापस लेना,  रियल एस्टेट के दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ पर इंडेक्सेशन लाभ बहाल करना शामिल है. वहीं ब्रॉडकास्ट बिल के एक मसौदे को भी वापस ले लिया गया है. क्यों कि यह चिंता उठ रही थी कि इसका मकसद ऑनलाइन कंटेंट पर ज्यादा कंट्रोल करना है.

बता दें कि हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में पीएम ने सरकार की उपलब्धियां गिनवाई थीं, जिनमें 12 नए औद्योगिक शहरों का निर्माण,इंटर्नशिप पैकेज, पेंशन सुधार और हाई स्पीड कॉरिडोर की मंजूरी शामिल है.

No comments