Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

निगम की आखिरी सामान्य सभा 3 अक्टूबर को, दिखेगा चुनावी रंग…

रायपुर। नवरात्रि पर्व के पहले दिन 3 अक्टूबर को नगर निगम की सामान्य सभा होगी, जो कि महापौर एजाज ढेबर के कार्यकाल की आखिरी सभा होगी। इसलिए सभा...


रायपुर। नवरात्रि पर्व के पहले दिन 3 अक्टूबर को नगर निगम की सामान्य सभा होगी, जो कि महापौर एजाज ढेबर के कार्यकाल की आखिरी सभा होगी। इसलिए सभा चुनावी रंग में ज्यादा नजर आएगी। क्योंकि, अब नगर निगम चुनाव की सरगर्मी करीब है। इसलिए दोनों तरफ से पूरा जोर रहेगा।

बहरहाल, हर दो महीने में नगर निगम की सामान्य सभा आयोजित करने का नियम है, परंतु कभी समय पर नहीं होती। इस बार तो पांच माह बाद होने जा रही है। महापौर परिषद द्वारा स्वीकृत 30 एजेंडों पर चर्चा होनी है।

खासतौर पर को-वर्किंग सेंटर की एजेंसी तय करना, स्वच्छ वायु की रैंकिंग में सुधार की दिशा में और 63 किमी प्रमुख सड़कों की सफाई स्वीपिंग मशीन से, ई-बसों का संचालन और शहर की बिजली व्यवस्था के लिए संविदा पर कर्मचारी रखने जैसे एजेंडे प्रमुख हैं।

महापौर की मॉस्को यात्रा पर घेरने की नीति

चूंकि यह सामान्य सभा आखिरी है, इसलिए ज्यादा हंगामेदार होने की संभावना है। क्योंकि विपक्षी पार्षदों ने महापौर की मॉस्को यात्रा में मैट्रो ट्रेन के एमओयू मुद्दे को लेकर सवालों के घेरे में रखने की रणनीति से पहुंचेंगे।

इसके अलावा बरसात में पेयजल समस्या, जलभराव और वार्डों में विकास के मुद्दे को भी जोर-शोर से उठाकर चुनावी माहौल को हवा देने की पूरी कोशिश करेंगे। सभापति प्रमोद दुबे के अनुसार सामान्य सभा की तारीख तय होने के सात दिनों के अंदर पार्षदों के सवाल लिए जाते हैं, उसके जवाब तैयार होते हैं। सभी से सहयोग की अपेक्षा भी है।


No comments