Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

अगले तीन दिन तक फिर पानी-पानी होगी दिल्ली, हिमाचल से राजस्थान तक आईएमडी का आया ये अलर्ट

  उत्तर और पूर्वी भारत के पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बारिश का सिलसिला जारी है. कई राज्य अगस्त महीने में औसत बारिश का आंकड़ा पार कर चुक...

 


उत्तर और पूर्वी भारत के पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बारिश का सिलसिला जारी है. कई राज्य अगस्त महीने में औसत बारिश का आंकड़ा पार कर चुके हैं लेकिन बरसात अभी जारी रहने वाली है. दिल्ली-यूपी समेत हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड में मॉनसूनी बरसात जारी रहने वाली है. मौसम विभाग ने इस हफ्ते मॉनसूनी बारिश से कोई राहत की उम्मीद नहीं जताई है. आइए जानते हैं आज देशभर में कैसा रहेगा मौसम.

दिल्ली में 3 दिन येलो अलर्ट

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां मंगलवार को रुक-रुक कर बारिश हुई और अधिकतम तापमान सामान्य से 0.6 डिग्री कम 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. मौसम विभाग ने सावधान रहने का येलो अलर्ट जारी किया है. आने वाले तीन दिनों में स्थिति खराब होने की संभावना जताई गई है. यानी दिल्ली में एक बार फिर जलभराव की स्थिति के साथ यातायात प्रभावित हो सकता है. बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 33 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

इन राज्यों में आज बारिश ही बारिश

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी, स्काईमेट के मुताबिक, आज (14 अगस्त) हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, झारखंड के कुछ हिस्सों, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, केरल, आंतरिक तमिलनाडु,आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण कर्नाटक, दक्षिण में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड, पूर्वोत्तर भारत, विदर्भ, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. सौराष्ट्र और कच्छ, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, तटीय तमिलनाडु, लद्दाख और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश संभव है.

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का क्या है हाल, देखें खास कवरेज

इसके अलावा, बारिश, भूस्खलन और बाढ़ के कारण हिमाचल प्रदेश में 213 सड़कें बंद हैं और स्थानीय मौसम कार्यालय ने 19 अगस्त तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में अधिक भारी बारिश के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने शनिवार तक राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश के लिए 'येलो' अलर्ट भी जारी किया है.

No comments