Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

गुमा फोन वापस मिला तो चेहरे पर आई मुस्कान...

रायपुर। रायपुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए लगभग 1 करोड़ रुपये की कीमत के 450 गुम हुए मोबाइल फोन ढूंढकर उनके स्वामियों को वापस किए ...


रायपुर। रायपुर पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए लगभग 1 करोड़ रुपये की कीमत के 450 गुम हुए मोबाइल फोन ढूंढकर उनके स्वामियों को वापस किए हैं। वर्ष 2024 में अब तक 02 करोड़ 25 लाख रूपये कीमत के कुल 1051 नग गुम हुए मोबाईल फोन को मोबाईल फोन स्वामियों को वापस किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देशानुसार रायपुर पुलिस ने गुम हुए मोबाइल फोन की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और थाना प्रभारियों की संयुक्त टीम का गठन किया। इस टीम ने विशेष अभियान चलाकर विभिन्न राज्यों से गुम हुए 450 मोबाइल फोन बरामद किए।

टीम द्वारा तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से वर्तमान मोबाइल धारकों से संपर्क कर उनके पास गुम मोबाइल फोन होने की जानकारी दी गई। धारकों से फोन बंद करने को कहा गया और राज्यों की पुलिस के समन्वय से उन मोबाइलों को बरामद किया गया। कुछ मामलों में, धारकों ने स्वयं ही मोबाइल फोन को कुरियर के माध्यम से जमा कराया।

उड़ीसा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, झारखंड, और बिहार सहित अन्य राज्यों से मोबाइल फोन बरामद किए गए।

रायपुर पुलिस जनता से अपील करती है कि यदि मोबाइल फोन गुम हो जाए तो तुरंत www.ceir.gov.in पोर्टल पर इसकी सूचना दें और नजदीकी थाना या साइबर सेल से संपर्क करें। अपने मोबाइल फोन को पासवर्ड से सुरक्षित रखें और किसी भी प्रकार के साइबर अपराध से बचने के लिए जागरूक रहें।

No comments