Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कलेक्टर ने कृषि एवं संबद्ध विभागों के कार्यों की समीक्षा की

बालोद। कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में कृषि एवं संबद्ध विभागों की समीक्षा बैठक लेकर जिले में इन योजनाओ...

बालोद। कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने संयुक्त जिला कार्यालय सभाकक्ष में कृषि एवं संबद्ध विभागों की समीक्षा बैठक लेकर जिले में इन योजनाओं की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने जिले में ई-केवायसी के कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए इस कार्य को विशेष प्राथमिकता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में कृषि एवं पशुपालन  विभाग के उपसंचालकों के अलावा कृषि एवं उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में चन्द्रवाल ने कृषि विभाग के विभागीय योजनाओं के अंतर्गत खरीफ वर्ष 2024-25 में अपेक्षित फसल प्रदर्शन के संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने खरीफ वर्ष 2024 हेतु सहकारिता बीज भण्डारण एवं वितरण तथा उर्वरक भण्डारण वितरण की स्थिति की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में उन्होंने जिले में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, स्वायल हेल्थ कार्ड, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना, आत्मा योजना, पैडी ट्रांसप्लांटर से धान रोपाई, जैविक खेती मिशन परंपरागत कृषि विकास योजना आदि की प्रगति की समीक्षा की। इसी तरह उद्यानिकी विभाग के कार्यों के अंतर्गत जिले के नर्सरियों की मूलभूत जानकारी तथा राज्य पोषित योजना अंतर्गत पौध उत्पादन, वितरण आदि की समीक्षा की। इसके अलावा मनरेगा अंतर्गत पौध उत्पादन एवं वितरण के अलावा वर्ष 2024-25 में रोपणीय की कुल आय की जानकारी आदि की भी समीक्षा की।

No comments