Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कोसरिया यादव समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए स्वास्थ्य मंत्री

  दुर्ग। कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में दुर्ग में आयोजित कोसरिया यादव समाज के शोभायात्रा एवं सभा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के प्रतिनिध...

 


दुर्ग। कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में दुर्ग में आयोजित कोसरिया यादव समाज के शोभायात्रा एवं सभा में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के प्रतिनिधि के रूप में प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा एवं 20 बीस सूत्रीय कार्यान्वयन मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल शामिल हुए। पुराना बस स्टैण्ड दुर्ग में आयोजित इस कार्यक्रम में दुर्ग शहर विधायक गजेन्द्र यादव भी मौजूद थे। सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि स्वास्थ मंत्री  श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि शोभायात्रा और इस कार्यक्रम से आज दुर्ग का माहौल वृंदावन जैसा हो गया है। उन्होंने कहा कि यादव समाज भगवान श्रीकृष्ण के वंशज है। गौधन रक्षक के रूप में यादव समाज का पहचान है। उन्होंने कहा कि गौधन की रक्षा के लिए प्रदेश सरकार भी पहल कर रही है। प्रदेश सरकार द्वारा गौ-अभ्यारण बनाने का निर्णय लिया गया है। यहां पर गौधन के लिए समुचित प्रबंध किया जाएगा। मंत्री जायसवाल ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का गौवंश से आघाद लगाव था। उनके वंशज में भी गौवंश की सेवा झलक रही है। उन्होंने भगवान श्री कृष्ण के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को उद्घृत करते हुए उनके आदर्श को जीवन में आत्मसात करने का आव्हान किया। मंत्री जायसवाल ने यादव समाज से गौवंश की रक्षा के लिए सुझाव आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि समाज के बताये सुझाव पर सरकार अमल करेगी। उन्होंने समाज की मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया।

विधायक गजेन्द्र यादव ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि यादव समाज विगत 13 वर्षों से दुर्ग में शोभायात्रा निकालते आ रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की गौ अभ्यारण योजना समाज के योगदान से सफल होगी। विधायक यादव ने नगर के विकास के लिए अपने प्रयासों का जिक्र करते हुए अवगत कराया कि शासन स्तर से विकास कार्य के लिए राशि स्वीकृति हो गई है, आने वाले दिनों में नगर का और तेजी से विकास होगा। उन्होंने समाज के मांग की ओर मुख्य अतिथि का ध्यान आकर्षित किया। कोसरिया यादव समाज के अध्यक्ष बोधन यादव ने स्वागत उद्बोधन में मुख्य अतिथिगणों का आत्मीय स्वागत किया। उन्होंने समाज की मांग को मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल को अवगत कराया। सभा के प्रारंभ पूर्व यादव समाज द्वारा दुर्ग नगर के मुख्य मार्गों पर आकर्षक झांकियों के साथ भव्य शोभयात्रा निकाली गई। कार्यक्रम में जिला पंचायत की अध्यक्ष पुष्पा यादव एवं अन्य जनप्रतिनिधि, यादव समाज के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

No comments