Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

हड़ताल पर बैठे शक्कर कारखाना के श्रमिक, प्रबंधन पर लगाया ये आरोप...

कवर्धा। जिले के पंडरिया शक्कर कारखाना के 300 से ज्यादा श्रमिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं‌।‌ रविवार को श्रमिकों ने कारखाना प्रबंधन के...

कवर्धा। जिले के पंडरिया शक्कर कारखाना के 300 से ज्यादा श्रमिक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं‌।‌ रविवार को श्रमिकों ने कारखाना प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया। श्रमिकों का आरोप है कि, प्रबंधन लंबे समय से कार्यरत श्रमिकों को हटा रहा है और नए लोगों की भर्ती कर रहा है। इससे श्रमिक नाराज हैं। वहीं इस पूरे मामले में प्रबंधन ने श्रमिकों के आरोप को निराधार बताते हुए लापरवाही करने वाले श्रमिकों पर कार्रवाई करने की बात कही है।

सरदार वल्लभभाई पटेल सहकारी शक्कर कारखाना बिसेसरा में है। जहाँ पेराई सत्र को लेकर मेंटनेंस का कार्य चल रहा था।‌ इसी बीच कारखाना प्रबंधन ने एक के बाद एक तरकीबन 14 श्रमिकों को निकाल‌ दिया।‌ जिससे नाराज श्रमिक यूनियन ने काम बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया। इससे कारखाने में मेंटनेंस का कार्य पूरी तरह ठप्प रहा। यदि आगे भी श्रमिक हड़ताल पर रहेंगे तो आगामी दिनों में समय पर मेंटनेंस नहीं होने की वजह से इसका खामियाजा किसानों को भी भुगतना पड़ सकता है। वहीं इस पूरे मामले पर प्रबंधन ने श्रमिकों के आरोप को निराधार बताते हुए लापरवाही करने वाले श्रमिकों पर कार्रवाई करने की बात कही है।

No comments