Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

देर रात तक चल रही सड़कों से आवारा मवेशियों को हटाने की मुहिम

कोरिया। कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने जिले में सड़कों पर आवारा मवेशियों के कारण हो रही दुर्घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए विगत दिनों नगरी...

कोरिया। कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने जिले में सड़कों पर आवारा मवेशियों के कारण हो रही दुर्घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए विगत दिनों नगरीय निकाय, पशुपालन विभाग, जनपद पंचायतों और पुलिस अधिकारियों को संयुक्त मुहिम चलाने के निर्देश दिए थे।

निर्देश का असर दिखने लगा है। जनपद पंचायत बैकुंठपुर व सोनहत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगरीय निकाय शिवपुर-चरचा, बैकुंठपुर के अधिकारी, पशुपालन विभाग के अमले लगातार सड़को से आवारा मवेशियों, पशुपालन को हटाने देर रात तक मुहिम चला रहे हैं, वहीं आवारा मवेशियों को गौठान में भेज रहे हैं। बैकुंठपुर, पटना, कटगोड़ी, सोनहत, नगर, बचरा (पोड़ी)आदि स्थानों से लगातार देर रात तक मवेशियों को हटाने का मुहिम चलाया जा रहा है। जिले के राज्य और राष्ट्रीय मार्गों पर विचरण और बैठने वाले सभी आवारा मवेशियों को हटाने के लिए संयुक्त अभियान चलाए जा रहे हैं।

कलेक्टर लंगेह ने आवारा मवेशियों को हटाने में लगे अमले को प्रोत्साहित किया साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि सड़कों से गुजरते समय आवारा मवेशियों को जरूर हटाने में मदद करें ताकि किसी भी तरह की सड़क दुर्घटना न हो।उन्होंने पशुपालन विभाग को निर्देशित किया कि सड़कों पर बैठे मवेशियों के मालिकों का चिन्हांकन कर उन पर आर्थिक दंड लगाया जाए। साथ ही, उन्होंने कहा कि ऐसे पशुपालकों को भविष्य में मवेशियों को सड़कों पर न छोड़ने की सख्त हिदायत दी जाए।कलेक्टर ने पशुपालकों से अपील की कि वे मवेशियों को सड़कों पर न छोड़ें, क्योंकि इससे जान-माल का खतरा बना रहता है। आम जनता से अपील करते हुए कहा कि सड़कों से मवेशियों को हटाने में प्रशासन की इस मुहिम को सहयोग करें।

No comments