Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

टीबी मुक्त भारत का लक्ष्य प्राप्त करना पहली प्राथमिकता : डीटीओ डॉ सरूता

सूरजपुर। राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत जिला क्षय उन्मूलन अधिकारी डॉ जे एस आर सरूता के अध्यक्षता में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिला...

सूरजपुर। राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत जिला क्षय उन्मूलन अधिकारी डॉ जे एस आर सरूता के अध्यक्षता में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। जिला के डीपीसी संजीत कुमार के द्वारा सभी विकासखण्ड़ो का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया । विकासखण्ड अनुसार एक एक बिन्दुओं पर चर्चा किया गया। नि-क्षय पोटल के एन्ट्री से ब्लॉक की प्रगति दिखती है। आयुष्मान आरोग्य मंदिर के प्रभारीयों को इस विषय पर ध्यान आकृष्ट कराने की जरूरत है। जिन ब्लॉकों की स्थिति अच्छी थी उसका तारीफ और जहां की स्थिति संतोषजनक नहीं था वहां के सिनियर ट्वीटमेंट सुपरवाइजर से कारण पूछा गया। डॉ जे एस आर सरूता ने कहा की टीबी मुक्त भारत का लक्ष्य प्राप्त करना पहली प्राथमिकता है टीबी के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं होगी।

हर हाल में लक्ष्य को प्राप्त करना होगा। नि-क्षय सूरजपुर की पहल कलेक्टर महोदय के द्वारा किया गया है महाअभियान चलाने के बाद आंकड़ों में बदलाव आना चाहिए ज्यादा जांच होगा तो नोटीफिकेशन बढ़ेगा। अगामी वर्ष में ज्यादा से ज्यादा पंचायतों को टीबी मुक्त बनाने के लक्ष्य लेकर सभी को काम करना है। वर्तमान गति संतोषप्रद है यह गति धीमी नहीं पड़नी चाहिए। जहां समस्या आ रही है मुझे बताओ समाधान निकाला जायेगा। टीम वर्क से सभी समस्याओं का हल निकलता है। संजीत कुमार ने कहा कि रामानुजनगर ब्लॉक में हर कार्य समयावधि में सम्पन्न हो जाता है वहां के सिनियर ट्वीटमेंट सुपरवाइजर प्रेमनारायण साहु के कार्य शैली को अनुश्रवण सभी ब्लॉक करे ।

पिरामल फाऊंडेशन के जिला कार्यक्रम अधिकारी महेन्द्र तिवारी ने फिल्ड़ विजिट का अनुभव शेयर करते हुए विकासखण्ड़ो की वस्तु स्थिति पर प्रकाश डाला। जनेश्वर सिंह ने लैब एवं मल्टी ड्रग्स रजिस्टेंस केश के विषय में बातें रखी। लैब सुपरवाइजर सुभाष यादव ने टूनांट मशीन से जांच करने के विषय में बताया। राज नारायण द्विवेदी ने कोल माइंस क्षेत्र में चल रहा स्पेशल हेल्थ कैंप के विषय में चर्चा किया। एकाउंटेंट उमेश गुप्ता ने टीबी पेशेन्टों को निक्षय पोषण योजना के विषय में बताया। बैठक में निलेश दुबे, प्रेमनारायण साहु, रामविलास सिंह, निरेश दुबे मदनलाल, कविर सिंह, कविता गुप्ता, धनुलाल, एड्स कार्यक्रम से धर्मराज जायसवाल, वंदना जायसवाल आदि उपस्थित रहे।


No comments