Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

पीएम आवास योजना पर काम शुरू, जल्द मिलेंगे हितग्राहियों को नए पट्टे

  भिलाई। नगर निगम भिलाई की सामान्य सभा में एमआईसी सदस्य लालचंद वर्मा ने 6871 परिवारों का पट्टा निगम में जमा होने और अब तक नवीनीकरण होकर नहीं...

 

भिलाई। नगर निगम भिलाई की सामान्य सभा में एमआईसी सदस्य लालचंद वर्मा ने 6871 परिवारों का पट्टा निगम में जमा होने और अब तक नवीनीकरण होकर नहीं मिलने के सवाल को उठाया। उन्होंने कहा कि इस वजह से हजारों परिवार प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। इस पर निगम के अधिकारियों ने बताया पट्टे के नवीनीकरण को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है।

फोटो की वजह से अटका है वितरण का काम

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने की वजह से जो पट्टों में फोटो पहले लगाया जा रहा था, उसे अब बदला जाएगा। इस वजह से नवीनीकरण के काम में विलंब हो रहा है। कलेक्टर के निर्देश के बाद कार्य में तेजी आ गई है। जल्द हितग्राहियों को पट्टा मिलेगा और वे पीएम आवास योजना का लाभ उठा पाएगें।

नगर निगम, भिलाई में 1984 के दौरान 23,722 परिवार को पट्टा मिला था। इन सभी के पट्टे का नवीनीकरण किया जाना है। इसके साथ-साथ जिन्होंने पट्टा बेच दिया और जिन्होंने पट्टा खरीदा है, अब जो वर्तमान में काबिज है, उनका नाम भी इसमें चढ़ाया जाएगा। वहीं जिनके नाम से पट्टा था और वे दुनिया से चले गए, उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर पट्टा जारी किया जाएगा। यह सारी प्रक्रिया नगर निगम, भिलाई के राजस्व विभाग व जिला प्रशासन को मिलकर पूरा करना है।

नगर निगम भिलाई के करीब 6871 परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इन पट्टेधारियों ने पट्टा नवीनीकरण करने के लिए नगर निगम में जमा किया है। निगम ने पट्टा नवीनीकरण कराने के लिए शिविर लगाया था। शिविर में लोगों ने पट्टा जमा करवा दिया। इसके बाद नवीनीकरण के बाद फिर पट्टा दिया जाना था। वह अब तक नहीं मिला है। सामान्य सभा में सदस्यों को भरोसा दिलाया गया कि जल्द नवीनीकरण के बाद नया पट्टा हितग्राहियों के हाथ में होगा।


No comments