Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कलेक्टर ने किया वि.ख.साजा क्षेत्र का भ्रमण

बेमेतरा। कलेक्टर रणबीर शर्मा ने आज साजा विकासखंड के सम्पूर्ण क्षेत्र का मेराथन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, आ.ब...

बेमेतरा। कलेक्टर रणबीर शर्मा ने आज साजा विकासखंड के सम्पूर्ण क्षेत्र का मेराथन निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, आ.बा. केंद्र के निरीक्षण के साथ विभिन्न सरकारी योजनाओं की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने साजा क्षेत्र की सड़कों, जल आपूर्ति, स्वास्थ्य सुविधाओं और अन्य बुनियादी सुविधाओं की स्थिति का अवलोकन किया। कलेक्टर ने स्थानीय लोगों से बातचीत भी की और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द नियमानुसार समस्याओं का समाधान करें और विकास कार्यों में तेजी लाएं। इसके अलावा, कलेक्टर ने सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की भी समीक्षा की और सुनिश्चित किया कि वे सही तरीके से लागू हो रही हैं या नहीं । निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र के विकास की गति को बनाए रखना और लोगों की समस्याओं का समय पर समाधान करना है।

कलेक्टर रणबीर शर्मा आज एकदिवसीय साजा ब्लॉक के निरीक्षण के दौरान शासकीय प्राथमिक शाला डुंडा, स्वामी आत्मानंद हिंदी माध्यम स्कूल देवरबीजा, पूर्व माध्यमिक शाला राखीज़ोबा, देवी प्रसाद चौबे शासकीय बालक प्राथमिक शाला साजा और पंडित देवी प्रसाद चौबे महाविद्यालय कॉलेज का भी निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में उन्होंने स्कूल की बुनियादी सुविधाओं, शैक्षिक सामग्री, शिक्षकों की उपस्थिति और छात्रों की उपस्थिति का जायजा लिया। उन्होंने सभी कक्षाओं में जाकर छात्रों से बातचीत कर उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान कलेक्टर स्वयं शिक्षक बनकर बच्चों को पाठ पढ़ाया और कक्षा के बच्चों से पढ़ाई से संबंधित सवाल जवाब भी किये | कलेक्टर ने स्कूल प्रबंधन को निर्देश दिए कि वे शिक्षा की गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। उन्होंने स्वच्छता, पेयजल, शौचालय, और मिड-डे मील की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया और यह सुनिश्चित किया कि सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल रही हैं। इसके अलावा, कलेक्टर ने शिक्षकों को प्रेरित किया कि वे छात्रों को अधिक से अधिक प्रोत्साहित करें और उन्हें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करें।

उन्होंने अभिभावकों और समुदाय के सदस्यों से भी बातचीत की और उनकी राय जानी, ताकि शिक्षा व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाया जा सके। इस दौरान उन्होंने स्कूल की शैक्षणिक गतिविधियों, इन्फ्रास्ट्रक्चर और विद्यार्थियों को उपलब्ध हो रहे सुविधाओं का जायजा लिया साथ ही विद्यार्थियों की पढ़ाई और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने शिक्षकों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और छात्रों को प्रोत्साहित किया। निरीक्षण के दौरान, कलेक्टर ने स्कूल की साफ-सफाई और अन्य बुनियादी सुविधाओं की स्थिति की भी समीक्षा की।


No comments