Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण

धमतरी। कलेक्टर नम्रता गांधी ने जिला अस्पताल धमतरी का औचक निरीक्षण कर मरीजों को दी जा रही सुविधाओं की गुणवत्ता देखी। उन्होंने अस्पताल की स्वच...

धमतरी। कलेक्टर नम्रता गांधी ने जिला अस्पताल धमतरी का औचक निरीक्षण कर मरीजों को दी जा रही सुविधाओं की गुणवत्ता देखी। उन्होंने अस्पताल की स्वच्छता व्यवस्था, दवाओं की उपलब्धता और उपकरणों की स्थिति की जानकारी लेते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पताल में सभी आवश्यक सुविधाएं और सेवाएं उपलब्ध हैं और उन्हें समय पर प्रदान किया जाये। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में सुबह की पाली में बनाए जा रहे जन्म-प्रमाण पत्र दोनों पालियों में बनाया जाये, ताकि हितग्राहियों को सुविधा हो सके।अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए गए कि वे मरीजों को बेहतर सेवा देने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। कलेक्टर ने उपलब्ध दवाओं, उपकरणों, और स्टाफ की संख्या की भी समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर सुश्री गांधी ने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल सुधार लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये और हास्पीटल कन्सलटेंट को नोटिस देने कहा।स दौरान कलेक्टर ने सीजीएसएससी के तहत् निर्माणधीन कार्य का भी निरीक्षण किया और कार्य प्रारंभ नहीं होने पर संबंधित को कारण बताओ नोटिस जारी करने कहा। इस दौरान कलेक्टर ने जिला अस्पताल में मरीजों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता देखी और गर्भवती माताओं को पौष्टिक लड्डू नहीं दिये जाने पर नाराजगी जताते हुए सिविल सर्जन को कारण बताओ नाटिस जारी करने कहा। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मरीज कक्षों का भी अवलोकन किया बेडशीट साफ नहीं मिलने पर तत्काल बदलने कहा। जिला अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि वाशिग मशीन खराब है, जिसे कलेक्टर ने तत्काल सुधारवाने के निर्देश दिये।


No comments