Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

843 स्कूलों का कार्य पूर्ण एवं 73 स्कूलों में है कार्य प्रगति पर

बालोद। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देशानुसार बालोद जिले के शासकीय स्कूलों का विशेष प्राथमिकता के साथ मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कार्य पूरा ...

बालोद। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देशानुसार बालोद जिले के शासकीय स्कूलों का विशेष प्राथमिकता के साथ मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कार्य पूरा होने से वर्तमान में जिले के इन सभी शासकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को अध्ययन-अध्यापन की बेहतर परिवेश उपलब्ध हो रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के सतत मार्गदर्शन में जिले में किए गए कार्यों के फलस्वरूप नये शिक्षा सत्र के पूर्व बालोद जिले के शासकीय स्कूलों का तस्वीर ही पूरी तरह से बदल गया है।

राज्य शासन के निर्देशानुसार नये शिक्षा सत्र के पूर्व बालोद जिले के मरम्मत योग्य सभी शासकीय स्कूलों का मरम्मत एवं जीर्णोद्धार कर बेहतर स्वरूप में संवारा एवं सजाया गया है। जिससे की इन स्कूलों में अध्ययनरत् जिले के छात्र-छात्राओं को अध्ययन-अध्यापन के लिए बेहतर शाला भवन के साथ-साथ अनुकूल परिवेश भी मिल सके। उल्लेखनीय है कि मौजूदा शिक्षा सत्र में बालोद जिले के 843 स्कूलों का आवश्यकतानुसार मरम्मत एवं जीर्णोद्धार किया गया है।

इसके साथ ही जिले के 73 स्कूलों में कार्य प्रगतिरत है। विदित हो कि जिले के 958 स्कूलों के मरम्मत एवं जीर्णोंद्धार हेतु राज्य शासन से 60 करोड़ 60 लाख 64 हजार रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति की प्राप्त हुई थी। इसके अंतर्गत मिले राशि से जिले के शासकीय स्कूलों का मरम्मत एवं जीर्णांद्धार होने से सभी स्कूल बेहतर एवं नये स्वरूप में आकार लेकर पूरी तरह से इन स्कूलों का कायाकल्प हो गया है। राज्य शासन से मिले 60 करोड़ 60 लाख रुपये से अधिक की राशि से शाला भवनों के मरम्मत, जीर्णोंद्धार एवं आकर्षक साज-सज्जा होने से नये शिक्षा सत्र में जिले के विद्यार्थियों को बेहतर शाला भवन के साथ-साथ अनुकूल शैक्षणिक माहौल एवं परिवेश मिल रहा है।

जिले के स्कूलों को संवारने हेतु जिले में किए गए बेहतर कार्यों की जिले के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए भूरी-भूरी सराहना की है। कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के सतत् मार्गदर्शन मं शालाओं के मरम्मत एवं जीर्णोंद्धार तथा जरूरी सुविधा उपलब्ध कराने हेतु जिले में निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। जिससे कि राज्य शासन के मंशानुरूप बालोद जिले के विद्यार्थियों को नए शिक्षा सत्र में बेहतर शाला भवन, परिवेश एवं संसाधन उपलब्ध हो सके।


No comments