Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

//

Breaking :

latest
//

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, टर्मिनल की छत गिरी, एक की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर बड़ा हादसा हुआ. यहां छत गिरने से 4 लोग घायल हो गए. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के...



नई दिल्ली। दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर बड़ा हादसा हुआ. यहां छत गिरने से 4 लोग घायल हो गए. दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिरी जिसकी चपेट में कई गाड़ियां आ गईं. बताया जा रहा है कि इनमें बैठे 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि एक शख्स फंस गया. पुलिस ने बताया कि छत गिरने की घटना में घायल हुए व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.


केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने टर्मिनल-1 का दौरा किया. नायडू ने कहा कि मृतकों के लिए 20 लाख रुपये और घायलों के लिए 3 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई है. हादसे के बारे में उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट के बाहर छतरी का एक हिस्सा ढह गया. मारे गए लोगों के प्रति संवेदना हैं, चार लोग घायल भी हुए हैं.

इससे पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने सोशल मीडिया पर मामले पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा कि मै खुद दिल्ली हवाई अड्डे के टी-1 पर छत गिरने की घटना पर नजर रख रहा हूं. घटनास्थल पर राहत बचाव जारी है. एयरलाइनों को टी-1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है.

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंचीं. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने की ओर से बताया गया कि सुबह करीब 5.30 बजे दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना प्राप्त हुई. इसके तुरंत बाद तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. 

दिल्ली में खराब मौसम के कारण आईजीआई पर विमान सेवाएं प्रभावित हुई हैं. 28 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है. राजधानी में शुक्रवार सुबह से ही बारिश देखने को मिली. दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर एक यात्री ने बताया कि मेरी सुबह 9 बजे की फ्लाइट है. मुझे हादसे के बारे में जानकारी मिली. कुछ उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. अधिकारी अब हमें टर्मिनल 2 पर जाने के लिए कह रहे हैं.


टर्मिनल-1 से सभी उड़ान कैंसिल

‘दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड’ (डायल) के प्रवक्ता की ओर से बयान जारी किया गया. इसमें उन्होंने कहा कि इस घटना के कारण टर्मिनल-1 से सभी विमानों के उड़ान को फिलहाल कैंसिल कर दिया गया है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘चेक-इन काउंटर’ बंद कर दिए गए हैं. टर्मिनल-1 से केवल घरेलू उड़ानों का संचालन होता है. हवाई अड्डे के तीन टर्मिनल T-1, T-2 और T-3 हैं.

No comments